शुक्रवार, 3 जून 2022

मक्कार नंबर वन 😃😃😃😃☹️🙃

 पान की दुकान पर खडे एक बेरोजगार 35 वर्षीय युवक से बातचीत के कुछ अंश........


मैनें पूछा कुछ कमाते धमाते क्यों नहीं...?


वह बोला :-- क्यो.?😳


मैं बोला :-- शादी कर लो ...?


वह बोला :-- हो गई ..😊


मैं बोला :-- कैसे...??


वह बोला :-- मुख्यमंत्री कन्यादान योजना से...😊


मैं बोला :-- फिर बाल बच्चों के लिये कमाओ...?


वह बोला :-- जननी सुरक्षा से डिलेवरी फ्री और साथ मे 1400 रू का चेक...😊


मैने बोला :-- बच्चो की पढ़ाई लिखाई के लिये कमाओ..?


वह बोला :-- उनके लिये पढ़ाई,यूनिफार्म,किताबें और भोजन सब सरकार की तरफ़ से फ्री...!


साथ में लड़का कॉलेज कर रहा है,BPL होने की वजह से उसे स्कोलरशिप भी मिलती हैं उस से हम ऐश करते हैं।


मैने बोला :-- यार घर कैसे चलाते हो ?


वह बोला :-- छोटी लड़की को अभी सरकार से साइकिल मिली हैं।


लड़के को लॅपटाप मिला है।मॉ-बाप को वृद्धावस्था पेन्शन मिलती है और 1 रूपये किलो गेहू और चावल भी तो मिलता हैं ।


मैं झुझलाँ कर बोला यार माॅ-बाप को तीर्थयात्रा के लिये तो कमा ...??


वह बोला-दो धाम करवा दिये हैं मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा से...!😊


मुझे गुस्सा आया और मैंने बोला :--


माॅ बाप के मरने के बाद जलाने के लिये तो कमा..?


वह बोला :-- 1 रू में विद्युत शवदाह गृह हैं..!😊


मैंने कहा :-- अपने बच्चों की शादी के लिये तो कमा..?


वह मुस्कुराया और बोला :--


फिर वहीं आ गये... वैसे ही होगी जैसे मेरी हुई थी...!!😀


यार एक बात बता ये इतने अच्छे कपड़े तू कैसे पहनता हैं ?


वह बोला :-- राज की बात हैं..फिर भी मैं बता देता हूँ...😊


"सरकारी जमीन पर कब्जा करो आवास योजना मे लोन लो और फिर मकान बेच कर फिर जमीन कब्जा कर पट्टा ले लो...!!"😜😅


तुम जैसे लाखों लोग काम करके हमारे लिए टैक्स भर ही रहे हैं। और किसान खेती मी मेहनत करके अनाज पैदा करता है और सरकार उनसे छिन कर हमे मुफ़्त मी देती है तो फिर हम काम क्यों करें।


😷😉😷😝😷😳😷😜😷


यह मैसेज सभी Group में भेजिए सरकार को पता चले कि हमारी मेहनत की कमाई कैसे लुटा कर लोगों को सरकार मक्कार बना रही हैं।😊😊

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें