सोमवार, 13 अक्तूबर 2014

हुदहुद की सोशल चर्चा




प्रस्तुति-- किशोर प्रियदर्शी,राकेश गांधी

सोशल मीडिया पर भी हुदहुद की चर्चा

भारत के तटवर्ती इलाकों से टकराने के बाद चक्रवाती तूफान हुदहुद ने आंध्र प्रदेश में भारी तबाही मचाई है. ओडिशा, बिहार और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश हो रही है. सोशल मीडिया पर भी लोग भी तूफान के अनुभव साझा कर रहे हैं.
आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में रविवार को हुदहुद ने भारी तबाही मचाई. रविवार सुबह विशाखापट्टनम, श्रीकाकुलम और विजयनगरम जिलों में सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ क्योंकि हवा 170 से 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी. तेज हवा के कारण विशाखापट्टनम एयरपोर्ट को भी नुकसान पहुंचा है.
तूफान के बाद विशाखापट्टनम एयरपोर्ट के वेटिंग लाउंज का हाल कुछ इस तरह का.
ट्विटर पर कई लोगों ने विशाखपट्टनम एयरपोर्ट की तस्वीरें डाली हैं. इन तस्वीरों के देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि विशाखपट्टनम से टकराते वक्त हुदहुद कितना शक्तिशाली रहा होगा. एयरपोर्ट की छत पूरी तरह से उड़ गई है.
भारत और वेस्टइंडीज के बीच मंगलवार को विशाखापट्टनम में होने वाला तीसरा एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच तूफान हुदहुद के कारण रद्द कर दिया गया है.
इस चक्रवाती तूफान कारण कई इलाकों में पेड़ उखड़ गए हैं और बिजली के खंभे भी जमीन से उखड़ गए हैं. कई इलाकों में बिजली की सप्लाई ठप है.
रविवार को हुदहुद तूफान 195 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से टकराया था. इस दौरान तटीय इलाकों में पेड़ जमीन से उखड़ गए और घरों की छत सूखे पत्तों की तरह उड़ गए.

संबंधित सामग्री

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें