मंगलवार, 2 नवंबर 2021

Very वैरी स्पेशल लक्ष्मण / रेहान फ़ज़ल

 आज वी वी एस लक्ष्मण का 47 वा जन्मदिन है...


शेन वॉर्न को जिस तकनीक से लक्ष्मण ने खेला उस पर  सबसे दिलचस्प टिप्पणी इयान चैपल की आई. 'उस इनिंग्स के बारे में मुझे हमेशा एक चीज़ याद रहेगी जिस तरह से लक्ष्मण ने क्रीज़ से काफी बाहर निकल कर शेन वॉर्न को खेला.  उस समय शेन वॉर्न दुनिया के सबसे अच्छे लग स्पिनर थे और गेंद को काफ़ी स्पिन करा रहे थे. मेरे हिसाब से एक अच्छी पिच पर सबसे मुश्किल शॉट होता है एक लेग स्पिनर को ऑन ड्राइव करना . उस दिन लक्ष्मण क्रीज़ से तीन फीट आगे निकल कर बॉल की पिच पर आकर वार्न को ऑन ड्राइव कर रहे थे. मुझे याद है मैने मैच के बाद वार्न से पूछा क्या तुमने इस मैच में ख़राब गेंदबाजी की? वार्न का जवाब था बिल्कुल नहीं. मैंने भी देखा कि पिटने के बाद जब वॉर्न उन्हें स्टंप आउट करने के चक्कर में शॉर्ट गेंद करते थे तो लक्ष्मण बैक फुट पर जाकर मिड विकेट पर उन्हें चार रनों के लिए पुल कर देते थे. मैने इससे पहले इतनी अच्छी तरह से स्पिन गेंदबाजी को खेलते  किसी को नहीं देखा था.'

Raman Hitkari

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें