शुक्रवार, 26 अगस्त 2016

थाईलैंड का हाथी मसाज





.


प्रस्तुति-- स्वामी शरण 


 हाथी भी करते है इंसानो की मसाज

आज की इस भाग-दौड़ भरी ज़िन्दगी में तनाव और थकान दूर करने  का सबसे कारगर और आसान उपाय है मसाज। लगभग विशव के हर देश में मसाज पार्लर चलते है जहां कमसिन लड़कियां मसाज करती है। लेकिन दुनिया के कई देशों में मसाज बड़े ही अनोखे और डरावने अंदाज़ में की जाती है। जैसे की इंडोनेशिया में सांप और अजगर द्वारा होने वाली मसाज, जिसके बारे में आपको विस्तारपूर्वक बता चुके है।
Elephant massage Thailand Chiang Mai
आज हम बात करेंगे थाईलैंड की हाथी मसाज की। आप शायद यक़ीन ना करें पर थाईलैंड में 3000 किलो के भारी भरकम हाथियों के पैरों के द्वारा इंसानों की मसाज करवाई जाती है।
Elephant massage Thailand Chiang Mai in Hindi
इस मसाज में हाथी अपने पैरों के द्वारा इंसान के मजबूत अंगो के साथ-साथ उनके कोमल अंगो की भी मसाज करता है। जरा सोचिए कि अगर एक भी पल के लिए हाथी का बैलेंस बिगड़ा तो आदमी की क्या हालत हो जाएगी।
loading...
Elephant massage 3
थाईलैंड के चांग मई में हाथियों से मसाज कराने के लिए दूर-दूर से आने वाले टूरिस्ट भी काफी उत्साहित रहते हैं। मसाज के दौरान हाथी से थोड़ी दूरी पर एक इंस्ट्रक्टर भी होता है जो हाथी को निर्देश देता है। हाथी अपने पैरों के अलावा सूंड से भी मसाज करता है।
elephant-massage
इस वीडियो में एक महिला और एक विदेशी पुरुष हाथी से मसाज करा रहे हैं। टूरिस्ट इस दौरान तौलिया पहनकर जमीन पर लेट गए हैं और हाथी से मसाज से गुदगुदी महसूस करते नजर आते हैं।
Thai Elephant Massage Video
Other Similar Posts-
loading...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें