शुक्रवार, 18 अगस्त 2023

चमत्कार यानी मार्किट गफ्फार

Ghaffar Market News:


देश की एक ऐसी मार्केट, जहां 5000 रुपये में मिलता है स्मार्ट फोन और खरीद सकते हैं सबसे सस्ता टीवी


Ghaffar Market News मोबाइल का सबसे बड़ा और सबसे सस्ता मार्केट आग लगने के बाद फिर चर्चा में आया है। इसके अलावा मोबाइल फोन एसेसरीज के लिए पूरे भारत में मशहूर है। मार्केट को लेकर पूरे देश में मशहूर है।

Jp YadavPublish:Tue, 14 Jun 2022 10:11 AM (IST)Updated:Tue, 14 Jun 2022 03:30 PM (IST)
Ghaffar Market News: देश की एक ऐसी मार्केट, जहां 5000 रुपये में मिलता है स्मार्ट फोन और खरीद सकते हैं सबसे सस्ता टीवी
Ghaffar Market News: दिल्ली की एक मार्केट ऐसी भी जहां 5000 रुपये में मिलता है स्मार्ट फोन

​​नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। Ghaffar Market News: अगर आप शॉपिंग और इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम  की खरीदारी के साथ लजीज खाने का लुत्फ भी उठाना चाहते हैं तो दिल्ली-एनसीआर की सबसे मशहूर गफ्फार मार्केट चले आइये। यहां पर खाने-पीने के अलावा मोबाइल फोन और इलेक्ट्रॉनिक से जुड़े सारे सामान भी खरीद सकते हैं। आइफोन, स्मार्ट फोन और टेलीविजन भी 5000 रुपये में मिल जाएगा। 

मोबाइल रिपेयर कराएं सस्ते में

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से 30 मिनट से भी कम दूरी पर स्थित गफ्फार मार्केट में सुबह से शाम तक भीड़ लगी रहती है। यहां पर दुकानदारों के पास इतनी काम होता है कि उनके पास हिलने तक की फुर्सत नहीं होती है। यहां पर मोबाइल फोन रिपेटर की दुकानें बहुत ज्यादा हैं। यहां पर आकर चाय की चुस्की के साथ मोबाइल फोन रिपेयर कराया जा सकता है, वह चंद मिनटों में। यहां पर आसपास खाने-पीने की दुकानें भी हैं, इसलिए लोगों को ज्यादा दिक्कत भी नहीं आती है। जब तक लोग नाश्ता करते हैं उनका मोबाइल फोन रिपेयर हो जाता है।

सिर्फ 5000 रुपये में मिल जाता है स्मार्ट फोन और एलईडी टीवी

आधुनिक दौर में मोबाइल फोन बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक की जरूरत है। सच बात तो यह है कि न चाहते हुए भी मोबाइल फोन हम सबकी जरूरत बन गया है। ऐसे में यहां पर आप सस्ते से सस्ता मोबाइल फोन गफ्फार मार्केट से खरीद सकते हैं। आमतौर पर यहां पर बजट फोन 5000 रुपये तक में मिल जाता है।  इसी तरह 5000 रुपये में उम्दा टेलीविजन भी यहां से खरीद सकते हैं।

सस्ते में खरीदें मोबाइल एसेसरीज

मोबाइल फोन कवर और हेयर पिन से लेकर नया टीवी तक कुछ भी खरीदना हो तो गफ्फार मार्केट से बेहतर कुछ भी नहीं है।  यहां पर 50 रुपये से मोबाइल फोन कवर मिलना शुरू हो जाता है।

इलेक्ट्रानिक्स सामानों की भरमार

गफ्फार मार्केट में मोबाइल रिपेयरिंग की दुकानों का दबदबा है। चाहे वह फटी हुई स्क्रीन हो या टूटी हुई मदरबोर्ड। आपका फोन या टैबलेट रिपेटर होने के बाद यह नए स्वरूप में बन जाता है। गफ्फार मार्केट की यही विशेषता भी है।  इसके अलावा,  स्मार्ट टीवी, प्लेस्टेशन, सस्ते चीनी फोन, ब्रांडेड स्पीकर सिस्टम के अलावा, किसी भी अन्य प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक गैजेट सस्ते दाम पर मिल जाता है। 

फोन कवर की भरमार

एक चीज जो आप पूरे बाजार में बिखरी हुई देखेंगे, वह है फोन कवर। अपने दिमाग को एक सतत दुविधा के लिए तैयार करें, क्योंकि बहुत सारे विकल्प हैं! अंतहीन रंग, अनगिनत डिज़ाइन, विभिन्न सामग्री, और, आपके पास किसी भी फ़ोन मॉडल के लिए! यदि आप अपने फोन के साथ ड्रेस-अप खेलना चाहते हैं, तो गफ्फार हिट करने का स्थान है। आपको यहां अपने फोन के लिए सस्ते स्क्रीन गार्ड और टेम्पर्ड ग्लास गार्ड भी मिलेंगे।


50 रुपये से भी कम में पा सकते हैं मोबाइल फोन कवर


गफ्फार मार्केट को डुप्लिकेट फोन का बड़ा मार्केट भी कहा जाता है। दुकानें भी सड़क पर लगती हैं और रात होते-होते दुकान गायब और सड़क सूनी हो जाती हैं। यह अलग बात है कि जब तक दुकानों खुली रहती हैं यह पर रौनक देखने लायक होती है।  सड़क पर लगने वाली दुकानों पर फिक्स शाप से ज्यादा सस्ती एक्सेसरीज मिल जाती है। मसलन, मोबाइल कवर किसी दुकान पर 150 से 200 रुपे की कीमत का है, वो यहां सिर्फ 10 रुपये से लेकर 50 रुपये तक में मिल जाता है। मोबाइल ग्रिप की-चेक भी 10 से 20 रुपे में मिल जाती है। इसके अलावा, यहां से लोग पावरबैंक, ईयरफोन, हेडफोन, मेमोरी कार्ड, पेन ड्राइव, मोबाइल चार्जर, डाटा केबल, बैटरी और अन्य एक्सेसरीज खरीद सकते हैं।

टीज़, कुर्तियां और अधिक

गफ्फार मार्केट से चंद कदम की दूरी पर कुर्तियां, तौलिये और बेडशीट की भी भरमार है। यहां पर आभूषण और जूते भी सस्ते दाम पर मिल जाते हैं।

सड़क का भोजन

गफ्तार मार्केट में फुटपाथ पर ही सड़क किनारे लगे खाने-पीने के स्टाल हैं, जहां बंटा से लेकर चुस्की तक सब कुछ मिलता है। आपको गलियों के कोनों में गोलगप्पे और समोसे मिलेंगे, कुछ चाट विक्रेताओं के साथ बाजार में महंगा खाना भी उपलब्ध है। 

गफ्फार मार्केट में मिलते हैं ये सामान कपड़े मोबाइल फोन कवर्स ड्रोन टेलीविजन सस्ते जूते सस्ती जैकेट

1952 से अस्तित्व में है गफ्फार मार्केट

गौरतलब है कि आजादी के 5 साल बाद गफ्फार मार्केट अस्तित्व में आई। 7 दशक से भी अधिक समय से यह मार्केट दिल्ली-एनसीआर ही नहीं, बल्कि देशभर के लोगों के लिए इलेक्ट्रृनिक के साथ अन्य सामान की खरीदारी के लिए पहली पसंद है।  करोल बाग में स्थित गफ्फार मार्केट का नाम गफ्फार खान के नाम पर रखा गया है। दरअसल, गफ्फार खान एक एक्टिव स्वतंत्रता सेनानी, राजनीतिक और धार्मिक नेता थे। वह भारत रत्न से सम्मानित हैं।

Posted By

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें