शनिवार, 30 जनवरी 2016

नदी आग के गोले उगलती है

  आकाश में यूएफओ या पानी में कोई राक्षस, क्या आपने कभी ऐसी घटनाओं के बारे में सुना है? क्या आप इन पर विश्वास करते हैं? अगर नहीं तो आज हम आपको कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाएंगे जिन्हें देखकर आप दंग रह जाएंगे!!


monster tadpole
राक्षस या दानव जैसी चीज़ें हमने अकसर कहानियों में पढ़ी हैं लेकिन असल ज़िंदगी में भी कोई विशाल प्राणी हमारे सामने आकर खड़ा हो सकता है ऐसा शायद ही सोचा होगा। साल 1965 में एक फोटोग्राफर ने अपने कैमरे में एक विशाल समुद्री जीव को कैद किया। उस फोटोग्राफर के मुताबिक यह जीव क्वीन्सलैंड समुद्र में देखा गया था और बाद में इसे टैडपोल मॉन्स्टर का नाम दिया गया।


The Modern Time Traveler

वक्त के जहाज पर सवार होकर किसी पुराने समय में चले जाना। क्या यह संभव है, शायद नहीं। पर यह तस्वीर तो कुछ और ही कह रही है। कैनेडा में साल 1940 में हो रहे गोल्ड ब्रिज के उद्घाटन में एक ऐसे शख्स को देखा गया जिसका पहनावा बाकी मौजूद लोगों से काफी भिन्न व आधुनिक समय का था। शायद यह किसी टाइम मशीन पर सवार होकर वहां आया था।

naga fireballs

थाइलैंड की मिकांग नदी काफी मशहूर है, पर क्यूं? रात के अंधेरे में यह नदी अपने अंदर से आग के गोले उगलती है जिन्हें स्थानीय लोग ‘नागा फायर बॉल्स’ कहते हैं। यह कोई कहानी नहीं बल्कि एक सच्ची घटना है।



The Hampton Court Ghost

अब आप शायद विश्वास ना करें लेकिन यह तस्वीर लंदन के हैम्पटन कोर्ट पैलेस की है जहां सीसीटीवी फुटेज के जरिए एक भूत की तस्वीरें ली गईं। यह तस्वीर साल 2003 की है जब कैमरे में कोर्ट के दरवाज़े बिना किसी मदद से अचानक खुल गए।

he McMinnville UFO
बचपन में हमने यूएफओ या एलियन से जुड़ी कई कहानियां सुनी होंगी लेकिन शायद ही हकीकत में ऐसी कोई चीज़ देखी है। पर साल 1950 में ओरेगन के मेकमिनविले शहर में लोगों ने आकाश में एक अद्भुत वस्तु को देखा था। वैज्ञानिकों के अनुसार यह एक यूएफओ था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें