बुधवार, 24 फ़रवरी 2016

अपराध के कारण




Coursework
 किशोर अपराध में
हिन्दी परिचय
इस हमारे समय के सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों में से एक के लिए समर्पित है। किशोर के कारणों का अध्ययन हमेशा प्रासंगिक हो गया है जो अपराध, अब हासिल कर ली है विशेष महत्व। किशोरावस्था पारंपरिक रूप से समस्याग्रस्त माना जाता है गठन और व्यक्तित्व के विकास की अवधि के दौरान। सभी के साथ किशोरी अपने व्यवहार वह अब एक बच्चा है कि साबित करने की कोशिश। कभी-कभी अत्यधिक इच्छा एक वयस्क हो जाते हैं, या इसके विपरीत किशोरों में इस अभिव्यक्ति की अस्वीकृति की ओर जाता है विकृत व्यवहार। यह भी तथ्य है कि ध्यान में रखना चाहिए किशोरावस्था आंतरिक विरोधाभासों मौजूदा exacerbated।
समस्या अपराध हमेशा भले ही विचार के लिए प्रासंगिक रहेगा दुनिया की परिवर्तनशीलता। मानदंड बदल रहा है, दुनिया बदल व्यवहार बदल रहा है। यह युवा पीढ़ी के भाग्य के संबंध में समस्या है, काफी विशिष्ट है। कि वर्तमान में काफी हद तक प्रेरणा किशोरों के रूप में अध्ययन किया जाएगा राज्य और भविष्य में अपराध में वृद्धि पर निर्भर करता है।
लेकिन हमेशा जिसका व्यवहार सामाजिक मानदंडों के ढांचे में फिट नहीं है लोग हैं। किंतु सभी लोगों के विचार इस पत्र में तो, अध्ययन की वस्तु असंभव है 12-16 साल से किशोरों हो जाते हैं।
«अध्ययन रूस में एक सामाजिक घटना के रूप में »लिए किशोर अपराध और अपराधी" गिरोह की मात्रा और संख्या के साथ तुलना में अपेक्षाकृत हाल है पश्चिम में अध्ययन। अमेरिका में, सड़क गिरोहों की घटना शुरुआत XX nbsp से जांच की, सदी। एफ nbsp के एक मौलिक काम माना जाता है, गाहनेवाला" गिरोह" (1927)" - Hanipovu nbsp द्वारा उद्धृत, आरए nbsp; का अपराध: आधुनिक किशोरों समुदाय और प्रथाओं और nbsp हिंसक;//SOCIS, 2007 - №12।- एस और nbsp; 96
की जरूरत नाबालिगों की इस श्रेणी में अपराध के कारणों पर प्रकाश डाला साथ ही, उनकी मानसिक और नैतिक विकास की विशेषताओं के कारण होता है उनके सामाजिक अपरिपक्वता के रूप में। के दौरान किशोरावस्था, समय पर युवा वयस्कता नैतिक पहचान गठन सहित, अनुभव का एक संग्रह है नकारात्मक। काम का मुख्य उद्देश्य - किशोर के कारणों का अध्ययन करने के लिए अपराध।
हिन्दी 1। किशोर समूह
nbsp;
criminological किशोर अपराध के पहलू कारण के लिए विशिष्ट है कि ध्यान का ध्यान केंद्रित पहचान के गठन की प्रक्रिया में है जो एक व्यक्ति है। यह उसके लिए महत्वपूर्ण है चेतना अंततः बजाय, व्यक्ति की सामाजिक रूप से उपयोगी भूमिका प्रदान करता है उत्तेजित आपराधिक व्यवहार।
कारण हैं जो किशोरों के व्यक्तित्व विशेषताओं की संख्या नोट यौवन के मनोवैज्ञानिक कारक हैं। कुछ विशेषज्ञों की पेशकश किशोरों के लिए स्वास्थ्य देखभाल, वृद्धि से बचने के लिए आक्रामकता दिखाने आपराधिक सहित असामाजिक आक्रामक व्यवहार,।
Shipunova और nbsp; TW है। समुदाय में उस अपराध का मानना ​​है के अनुपात के साथ जुड़े विवाद की वजह से" वर्चस्व -। अधीनता" यह अपराधों की एक बड़ी संख्या बेहोश जिम्मेदार ठहराया या मतलब है कि व्यक्तियों के असमान वितरण के खिलाफ विद्रोह करने के लिए प्रयास मध्यस्थता धन और जीवन के अवसरों या इस तरह का प्रयास किया विनाश" अनुचित" वितरण। [1]
प्रजनन प्रक्रिया की समीक्षा अपराध...


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें