सोमवार, 8 अगस्त 2011

राशन व्यवस्था में सुधार के लिए हस्‍ताक्षर अभियान



सदरे आलम


जनसभा
दिल्ली/ राशन के बदले पैसा देने की सरकार की योजना के खिलाफ लोगों का विरोध जारी है, बस्ती स्तर पर छोटी-छोटी बैठकें की जा रही हैं। इसी संदर्भ में पूर्वी दिल्ली के कल्याणपुरी इलाके़ में 7 से 9 मार्च तक कई छोटी-छोटी बैठकें हुई एंव उन बैठकों के बाद 10 मार्च को एक जनसभा का आयोजन 20 ब्लॉक पार्क में किया गया।

हस्‍ताक्षर अभियान में सहभागिता
जन सभा में मौजूद लोगों ने राशन के बदले पैसा देने से होने वाली परेशानी जैसे महंगाई बढ़ती है तो क्या होगा जैसी बात रखी। जनसभा का निमंत्रण इलाके़ के एम एल ए श्री अमरीश गौतम को भी दिया गया था। जैसा कि अकसर हो रहा है एम एल ए बस्ती में हो रहे सभाओं की तरफ ध्यान भी नहीं देते। इस बार भी इन्होंने ऐसा ही किया, लेकिन जब उनके सुत्रों ने उन्हें इस बात की जानकारी दी कि शीला सरकार के विरूद्ध माहौल गर्म है तो अपने छोटे भाई को सभा में भेजा। उनके मुताबिक सरकार को राशन के बदले पैसा नहीं देना चाहिए, इसका विरोध होना चाहिये। उन्होंने लोगों का विरोध देख राशन के बदले पैसा देने की सरकार की योजना के खिलाफ चल रहे हस्ताक्षर में भी हिस्सा लिया, जो 15वें हस्ताक्षर पेपर के क्रम संख्यां 183 पर है।
इस जन सभा में राशन के बदले पैसे के विरोध में हस्ताक्षर लगभग 450 लोगों ने 2 घंटे में हस्ताक्षर किये। आने वाले दिनों में इस तरह ही जन सभाएं सुन्दरनगरी, बवाना एंव साउथ दिल्ली में भी आयोजित होगी। इस जनसभा में महिला प्रगति मंच, परिवर्तन, जोश, भूखा न सोये अभियान (सेडेड), आल इंडिया कचड़ा श्रमिक महासंघ, इसु, झुग्गी झोपडी एकता मंच, भलस्वा लोक शक्ति मंच, असोज, दलित क्रिस्टियन सोसाइटी, प्रवासी जन मंच के अलावां बहुत से बस्तिओं के एंव सस्थाओं के  कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें