सोमवार, 15 अगस्त 2011

विपक्ष ने राष्‍ट्रमंडल खेल घोटालों में उछाला सोनिया गांधी का नाम



Cricket Scores
    Upcoming Matches

SL V Aus
3rd ODI
Tue 16th Aug
Zim V Ban
3rd ODI
Tue 16th Aug
Eng V Ind
4th Test
Thu 18th Aug
Opposition pull Sonia Gandhi in CWG Scam
Ads by Google
दिल्ली देखिये 
दर्शन दिल्ली करिए सभी चीजों पर छूट www.LivingSocial.com/Delhi
Ads by Google
Earn 25000/ Rs Monthly?  www.mobiletechcourse.com
India's Best Tech. Repair Institute Join Now and Get Special Discounts
दिल्‍ली। सभी मुद्दों को पछाड़ते हुए राष्‍ट्रमंडल खेल घोटाला संसद के मानसून सत्र का सबसे विवादास्‍पद मुद्दा बन गया है। विपक्ष इस घोटाले पर यूपीए सरकार को घेरने में लगी हुई है। सीएजी की रिपोर्ट के बाद दिल्‍ली की मुख्‍यमंत्री शीली दीक्षित पहले ही इस घोटाले की चपेट में आ चुकी हैं। अब कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी का नाम भी राष्‍ट्रमंडल खेल घोटालों में उछला है।

राज्‍यसभा की कार्रवाई के दौरान विपक्ष के नेता अरुण जेटली ने सुरेश कलमाड़ी की नियुक्ति को लेकर सोनिया गांधी पर निशाना साधा। अरुण जेटली ने कहा कि राष्‍ट्रमंडल खेलों की आयोजन समिति के अध्‍यक्ष सुरेश कलमाड़ी की नियुक्ति कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी की मंजूरी के बाद ही हुई है। उनके इस बयान के बाद राज्‍यसभा में हंगामा शुरू हो गया। जिस वजह से राज्‍यसभा की कार्रवाई स्‍थगित करनी पड़ी।

राष्‍ट्रमंडल खेलों में इससे पहले प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का नाम भी आ चुका है। सीएजी रिपोर्ट में उन्‍हें सुरेश कलमाड़ी को आयोजन समिति का अध्‍यक्ष्‍ा बनाए जाने और खेलों के दौरान खुला खर्च करने की इजाजत देने के लिए दोषी पाया गया था। इसके अलावा तत्‍कालीन खेल मंत्री मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखकर घोटालों के बारे में अवगत कराया था। इसके बावजूद भी पीएमओ कार्यालय में इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई।

संसद के मानसून सत्र में कैग की रिपोर्ट पेश होने के बाद से विपक्ष की हंगामे की वजह से इसके दोनों सदनों की कार्रवाई सुचारू रूप से नहीं चल पाई है। विपक्ष इस घोटाले में शीला दीक्षित का नाम आने के बाद से कांग्रेस से उनके इस्‍तीफे की मांग कर रहा है। कांग्रेस पहले ही कार्रवाई करने से मना कर चुका है। इस वजह से पिछले 3 दिनों से संसद की कार्रवाई नहीं पूरी हो पाई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें