मंगलवार, 18 जुलाई 2023

शाम की देश-राज्यों से बड़ी खबरें ¹⁸ जुलाई 2023*

 


             प्रस्तुति _ राज आलोक          =============================*


*1* बेंगलुरु में भाजपा विरोधी पार्टियों की आज से दो दिवसीय बैठक।विपक्ष की बैठक में 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनेगी।कल भाजपा के नेतृत्व में एनडीए की सभी पार्टियां दिल्ली में लगाएंगी जमावड़ा।


*2* विपक्षी एकता बैठक, 26 पार्टियां पहुंची, लोकसभा सीट शेयरिंग और UPA के नए नाम पर चर्चा होगी ; एजेंडा में यूनिफॉर्म सिविल कोड भी।


*3* 2024 का 'खेला' शुरू हो चुका... BJP से फ्रंटफुट पर हैं शाह, तो कांग्रेस ने संभाली विपक्षी फील्डिंग।


*4* विपक्षी बैठक का नतीजा, पीएम मोदी को अचानक एनडीए याद आया', कांग्रेस का भाजपा पर तंज।


*5* देश की अलग-अलग जगहों पर एक साथ नष्ट किए गए 1.40 लाख किलो ड्रग्स, 2381 करोड़ रुपये थी कीमत, 'नशीली दवाओं की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा' पर आयोजित सम्मेलन के दौरान अमित शाह ने लाइव देखा।


*6* सुप्रीम कोर्ट बोला- दिल्ली के LG और CM बात करें, आप संवैधानिक पदों पर हैं, लड़ाई-झगड़े से ऊपर उठिए ; DERC अध्यक्ष मिलकर चुनें।


*7* महाराष्ट्र : क्या फिर एक होंगे चाचा-भतीजा? आज फिर विधायकों के साथ शरद पवार से मिलने पहुंचे डिप्टी सीएम अजित।


*8* मैं बीजेपी के साथ नहीं जाना चाहता, संघर्ष करना चाहता हूं, अजित पवार गुट से मुलाकात के बाद शरद पवार ने अपनी स्थिति स्पष्ट की।


*9*बीना के पास RKMP-निजामुद्दीन वंदे भारत ट्रेन में आग लगी, यात्रा कर रहे थे कई VIP, सभी सेफ ; सवा तीन घंटे की देरी से रवाना*


*10* वंदे भारत ट्रेन कहां रुके ये हम तय नहीं कर सकते', सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका।


*11* राज्यसभा में निर्विरोध चुने जाएंगे विदेश मंत्री एस जयशंकर, डेरेक ओ ब्रायन समेत 5 अन्य टीएमसी प्रत्याशियों का भी रास्ता साफ।


*12* राम मंदिर में 5 साल के श्रीराम की मूर्ति लगेगी, 15 से 24 जनवरी के बीच प्राण-प्रतिष्ठा; चंपत राय बोले-1 हजार साल रिपेयरिंग की जरूरत नहीं।


*13* हिमाचल में बादल फटा, एक की मौत ; 9 गाड़ियां बहीं, हरिद्वार में खतरे के निशान के करीब गंगा, वाराणसी-प्रयागराज में घाट डूबे।


*14* राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा ने कहा-बीजेपी से जनता ने दूरी बना ली है, ऐसे में बीजेपी के केन्द्रीय नेताओं की रैली में भी भीड़ जुटनी बंद हो गई है।


*15* राजस्थान- बीजेपी विधायकों का हंगामा, प्रश्नकाल का बहिष्कार, राठौड़ बोले- हम घास खोदने नहीं आए, स्पीकर बोले- मुझे डिक्टेट नहीं कर सकते।


*16* सपा से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हुए दारा सिंह, योगी सरकार में बनेंगे मंत्री या लड़ेंगे लोकसभा चुनाव।


*17* *सावन का दूसरा सोमवार, महाकालेश्वर में अब तक एक लाख श्रद्धालु पहुंचे, देवघर के बैद्यनाथ धाम में कांवड़ियों की 8 किमी. लंबी लाइन*


*18* भारतीय शेयर बाजार में हरियाली अमावस, सेंसेक्स निफ्टी दोनों ने सारे रिकॉर्ड तोड़े, सेंसेक्स निफ्टी दोनों भारी तेजी के साथ बंद हुआ।

*==============================*

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें