गुरुवार, 27 जुलाई 2023

खबरों के साथ साथ खबर इंडिया


*संसद में आसानी से पास हो सकता है दिल्ली अध्यादेश, जगन की पार्टी देगी एनडीए को समर्थन*


दिल्ली में प्रशासनिक सेवाओं पर नियंत्रण के लिए लाया जा रहा 'नेशनल कैपिटल टेरिटरी ऑफ दिल्ली (संशोधन) बिल, 2023' संसद के दोनों सदनों से आसानी से पास हो सकता है। लोकसभा में एनडीए का बहुमत है लेकिन राज्यसभा में एनडीए को परेशानी हो सकती थी लेकिन अब एक पार्टी ने एनडीए की उस परेशानी को भी दूर कर दिया है। 


बता दें कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआर कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार के बिल को अपना समर्थन दे सकती है। पार्टी के वरिष्ठ नेता ने इसकी जानकारी दी है।


: प्रयागराज..

*ज्ञानवापी सर्वे मामले में हाईकोर्ट का फैसला*



ASI सर्वे पर स्टे ऑर्डर बरकरार रहेगा

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने स्टे ऑर्डर को बरकरार रखा


ज्ञानवापी के ASI सर्वे पर रोक जारी रहेगी


3 अगस्त तक सर्वे पर रोक जारी रहेगी


3 अगस्त को इलाहाबाद हाईकोर्ट सुनाएगा फैसला


इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फैसले को रिजर्व रखा


3 अगस्त तक ASI सर्वे पर रोक जारी रहेगी.



*गुजरात


 PM मोदी ने राजकोट में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का किया उद्घाटन, बोले- आज सच में राज्य 'मिनी जापान' बन रहा*


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरवार को गुजरात के राजकोट शहर के पास एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया। इस मौके पर उनके साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्रभाई पटेल, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत भाजपा के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।


यह गुजरात का पहला ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा है और इसे 1,405 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। राजकोट से लगभग 30 किलोमीटर दूर हीरासर गांव में स्थित यह केंद्र 1,025.50 हेक्टेयर (2,534 एकड़) क्षेत्र में फैला हुआ है, जिसमें से भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण ने 1,500 एकड़ क्षेत्र में हवाई अड्डे का निर्माण किया है।


इसमें 3,040 मीटर (3.04 किमी) लंबा और 45 मीटर चौड़ा रनवे है जहां किसी भी बिंदु पर 14 विमान पार्क किए जा सकते हैं। अक्टूबर 2017 में पीएम मोदी ने राजकोट शहर के पास हीरासर गांव में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का भूमि पूजन किया था। गुरुवार को हवाई अड्डे का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने परिसर में सैर की और अधिकारियों से सुविधा के तकनीकी पहलुओं के बारे में जाना।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें