बुधवार, 7 मई 2014

विल क्लिटंन मोनिका सेक्स संबधों पर टूटी चुप्पी




प्रस्तुति- पंकज सोनी, बलि कोकट

अवैध संबंधों पर मोनिका ने तोड़ी चुप्पी

व्हाइट हाउस में प्रशिक्षु रह चुकी मोनिका लेविंस्की ने 1990 के दशक में तत्कालीन राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के साथ अपने अवैध संबंधों पर चुप्पी तोड़ी है. लेविंस्की का कहना है कि क्लिंटन ने उनका फायदा उठाया.
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के साथ अफेयर के लिए चर्चा में रहीं मोनिका लेविंस्की ने पहली बार इस मामले में अपना पक्ष रखा है. करीब 6 साल तक नौकरी नहीं मिलने के बाद लेविंस्की ने इस महीने की वैनिटी फेयर पत्रिका में उन घटनाओं के बारे में अपना पक्ष रखने का फैसला लिया जिस कारण पूरी दुनिया में उनकी बदनामी हुई. लेविंस्की ने कहा कि करीब एक दशक तक उनकी चुप्पी के कारण अफवाह फैलने लगी थी कि क्लिंटन ने चुप रहने के बदले में उन्हें धन का भुगतान किया होगा.
मोनिका लेविंस्की ने पहली बार खुलकर अपना पक्ष रखा है.
अब 40 साल की हो चुकी लेविंस्की उस समय करीब 20 साल की थी जब वह राष्ट्रपति के साथ यौन संबंधों में संलिप्त थी. लेविंस्की ने बताया कि संबंधों का खुलासा होने के बाद उन्हें आत्महत्या के बारे में भी ख्याल आया लेकिन उन्होंने कभी खुदकुशी की कोशिश नहीं की. लेविंस्की ने पत्रिका में लिखा, "निश्चित रूप से मेरे बॉस ने मेरा फायदा उठाया लेकिन मैं हमेशा इस बात पर कायम रहूंगी कि यह आपसी सहमति से बनाए गए संबंध थे."
लेविंस्की कहती हैं कि वह करीब एक दशक तक चुप रहीं लेकिन उनकी चुप्पी से ऐसी अफवाह फैल गई कि उन्हें इसके लिए पैसे दिए गए.
एए/एएम (वार्त

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें