शुक्रवार, 16 अक्तूबर 2015

10 अद्भुत और विचित्र

 

 

प्रस्तुति- डा. अनिल कुमार चंचल 

 

10 अद्भुत और विचित्र सेक्स रिकॉर्ड

जैसे दुनिया में हर चीज़ में रिकॉर्ड बनते है वैसे ही सेक्स में रिकॉर्ड बनते है।  लेकिन इनमे से कुछ सेक्स रिकॉर्ड इतने अदभुत, इतने विचित्र होते है की उनके बारे में पढ़कर एक बार तो विश्वास नहीं होता की ऐसा हो भी सकता है। जैसे की अमेरिका की एक महिला द्वारा बनाया गया सेक्स रिकॉर्ड जिसमे उसने एक ही दिन में 919 लोगों के साथ सेक्स किया था या फिर जापानियों द्वारा बनाया गया बिगेस्ट ओरजी का रिकॉर्ड जिसमे 250 जोड़ों ने एक साथ सेक्स किया था। या फिर एक भारतीय द्वारा बनाया गया रिकॉर्ड जिसमे वो 90 साल की उम्र में बाप बना था।  आइए ऐसे ही 10 सेक्स रिकॉर्ड के बारे में विस्तार से पढ़ते हैं।

1. दुनिया का सबसे बड़ा गैंग-बैंग ( World's Biggest Gang-bang) :

विशव का सबसे बड़ा लिंग (World's Largest Penis)

अमेरिकी पोर्न अभिनेत्री लीज़ा स्पार्क्स के नाम एक ही दिन में सबसे ज्यादा लोगो  (919) के साथ सेक्स करने का रिकॉर्ड है।  यह रिकॉर्ड उन्होंने 2004 के पोलिश इवेंट Eroticon 2004 में तीसरी वार्षिक गैंग-बैंग चैम्पियनशिप के दौरान बनाया था जो की आज तक कायम है।  इससे पहले 2002 व 2003 में पहली व दूसरी चैंपियनशिप में 646 व 754  का रिकॉर्ड बना था।

2 . विशव का सबसे बड़ा लिंग (World's Largest Penis) :

विशव का सबसे बड़ा लिंग (World's Largest Penis)


हालांकि सेक्स में लिंग की साइज का कोई ख़ास महत्तव नहीं होता है फिर भी लोगों में ऐसी भ्रान्ति होती है की लिंग का बड़ा साइज सेक्स करने में बेनिफिसियल रहता है। लिंग के साइज पर भौगोलिक क्षेत्र का खास फर्क पड़ता है।  जहाँ अधिकांश एशियाई देशों में लिंग की साइज नॉर्मली 3  इंच (शिथिल अवस्था में) होती है वही अफ्रीकन देशों में यह 5 इंच होती है।  लेकिन यदि हम बात करे सबसे बड़े लिंग की तो यह रिकॉर्ड  अमेरिकी टीवी एक्टर जोना फॉल्कन (Jonah Falcon) के नाम है।  इनके लिंग की लम्बाई शिथिल अवस्था में 9 इंच तथा उत्तेजित अवस्था में 13.5 इंच है।

अपने इतने बड़े लिंग के कारण जोना फॉल्कन को एयरपोर्ट पर बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ता है जब चेकिंग के दौरान अधिकारीयों को यह शक हो जाता है की इसने अपनी अंडरवियर में कुछ अवैध सामान छुपा रखा है। जोना फॉल्कन के इतने बड़े लिंग को देखते हुए उन्हें पोर्न इंडस्ट्री से कई ऑफर मिल चुके है पर उन्होंने सारे ऑफर अस्वीकार कर दिए है।   जोना फॉल्कन अभी उस वक़्त काफी चर्चा में आए जब इन्होने अपना लिंग मृत्यु पश्चात आइसलैंड के लिंग संग्रालय (पेनिस म्यूज़ियम) को दान देने की घोषणा की। (पढ़े -  लिंग संग्रालय (पेनिस म्यूज़ियम) - यहाँ रखे है जानवरो, मछलियों और इन्सानो के लिंग (पेनिस) )

3. विशव का सबसे बड़ा सामूहिक सेक्स आयोजन - सेक्स ओरजी  (World's Biggest Orgy) :

विशव का सबसे बड़ा सामूहिक सेक्स आयोजन - सेक्स ओरजी  (World's Biggest Orgy)


विशव के सबसे बड़े सामूहिक सेक्स आयोजन का रिकॉर्ड जापानियों के नाम है।  इस सामूहिक सेक्स आयोजन में 250 जापानी जोड़ों ने हिस्सा लिया था।  इस पुरे सेक्स आयोजन की बाकायदा वीडियो बनी थी जो की बाद में बिक्री के लिए उपलब्ध कराई गई थी। इस सामूहिक सेक्स आयोजन में कपल्स ने केवल अपने पार्टनर के साथ सेक्स किया था अन्य लोगो के साथ नहीं।

इसे आप केवल इंसानो का सबसे बड़ा सामूहिक सेक्स आयोजन कह सकते  है लेकिन यदि बात धरती पर मौजूद सभी एनिमल्स की हो तो यह रिकॉर्ड गार्टर स्नेक के नाम है जो की 30000 के समूह में एक साथ संभोग करते है। (पढ़े -  दुनिया का सबसे बड़ा सामूहिक सेक्स आयोजन (सेक्स ओर्जी))

4 . सबसे बुजुर्ग पिता (World's oldest Father) :

सबसे बुजुर्ग पिता (World's oldest Father) :


जब बात सेक्स रिकार्ड्स की चल रही है तो हम भारतीय भी पीछे नहीं है।  सबसे अधिक उम्र में बाप बनने का रिकॉर्ड एक भारतीय के नाम ही है।  भारत के राजस्थान राज्य के सुदूर गाँव में रहने वाले किसान नानू राम जोगी 2007 में 90 वर्ष की उम्र में अपनी चौथी पत्नी से 21 वे बच्चे के बाप बने थे।

5. सबसे मजबूत योनि (World's Strongest Vagina) :

5. सबसे मजबूत योनि (World's Strongest Vagina) :


42 वर्षीय रूस की ततिता कोज़्हेवनिकोवा का नाम विशव की सबसे मजबूत योनि वाली महिला के रूप में गिनीज़ बुक में दर्ज़ है।  इनकी खासियत यह है की इन्होने एक्सरसाइज के द्वारा अपनी योनि की मॉस-पेशियों को इतना मजबूत कर लिया है की यह इसके द्वारा 14 किलोग्राम वजव तक उठा लेती है। यह एक्सरसाइज वो पिछले 19  सालो से कर रही है।  हुआ यूँ की आज से 19 साल पहले जब वो अपने पहले बच्चे की माँ बानी तब उनकी योनि की मॉस-पेशिया बहुत कमजोर हो गई। तब उन्होंने एक किताब में पढ़ा की प्राचीन औरतें इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए लकड़ी की बाल्स से एक तरह की एक्सरसाइज करती थी। उनको भी वो विचार पसंद आया और उन्होंने वो एक्सरसाइज शुरू कर दी जिसका की उन्हें उम्मीद से बेहतर परिणाम मिला। इससे इस बात की भी पुष्टि होती है की हमारे पूर्वज ज्ञान के मामले में हमसे कहीं ज्यादा बेहतर थे।

6. सबसे ज्यादा उम्र की वेश्या (World's Oldest Prostitute) :

सबसे ज्यादा उम्र की वेश्या (World's Oldest Prostitute) :


वेश्यावृति को संसार का सबसे पुराना व्यवसाय माना जाता है और संसार के प्रत्येक देश में वैध या अवैध रूप से यह काम होता है।  वैसे तो यह व्यवसाय लड़कियों और कम उम्र की महिलाओं के लिए माना जाता है पर ताइपे देश में एक 82 साल की वृद्धा, जिसे की सब ग्रैंड माँ के नाम से जानते है , इस व्यवसाय में है हालांकि उन्हें इस व्यवसाय में बने रहने के लिए लिए औरों से कई गुना कम पैसे लेने पड़ते है। उनके अनुसार 40 साल पूर्व पति की मौत हो जाने पर उसे इस धंधे में आना पड़ा।

7. सबसे अधिक दुरी तक वीर्य स्खलन  (World's Biggest Distance for a Jet of Semen ) :

सबसे अधिक दुरी तक वीर्य स्खलन  (World's Biggest Distance for a Jet of Semen )


होर्स्ट स्कुल्ट्ज़ के नाम सबसे अधिक दुरी (18 फ़ीट 9 इंच), सबसे अधिक ऊँचाई (12 फ़ीट 4 इंच) और सबसे अधिक स्पीड (42.7 मील प्रति घंटा) के साथ वीर्ये स्खलन का रिकॉर्ड है।

8. सबसे लम्बा  हस्तमैथुन (World's Longest Man Masturbation ) :

सबसे लम्बा  हस्तमैथुन (World's Longest Man Masturbation )


जापान के मसानोबू सातो के नाम सबसे लम्बे समय तक हस्तमैथुन करने का रिकॉर्ड है। उन्होंने 2009 में सेनफ्रांसिस्को में आयोजित विशव हस्तमैथुन प्रतियोगिता में 9 घंटे 58 मिनिट तक हस्तमैथुन करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया।  इससे पहले यह रिकॉर्ड 9 घंटे 33 मिनिट का था जो की मसानोबू सातो ने ही पिछले साल बनाया था। मसानोबू सातो जापान में सेक्स टॉयज बनाने वाली कंपनियों के लिए विज्ञापन करते है।

 9. सबसे उर्वरा माँ  (World's Most Prolific Mother) :

सबसे उर्वरा माँ  (World's Most Prolific Mother)


17 वी सदी की  रूस की वेलेंटिना वसील्येव को विशव की सबसे उर्वरा माँ होने का गौरव प्राप्त है। उन्होंने कुल 69 बच्चों को जन्म दिया जो की आज तक एक रिकॉर्ड है और उससे भी बड़ी बात यह है की उन्होंने कभी भी सिंगल बच्चे को जन्म नहीं दिया।  उन्होंने इन 69 बच्चो को 27 डिलीवरियो में जन्म दिया था : 16 बार जुड़वाँ, 7 बार तीन और 4 बार 4 बच्चे। आधुनिक काल में यह रिकॉर्ड चिली की लॉंटिना अल्बिना के नाम है जो की 64 बच्चो का दावा करती है हालाँकि आधिकारिक तौर पर यह संख्या 55 बताई गई है।

10. सबसे बड़ी योनि - 19 इंच (World's Largest Vagina - 19 inch) :

सबसे बड़ी योनि - 19 इंच (World's Largest Vagina - 19 inch)


यदि बात सबसे बड़े लिंग की हुई है तो बात सबसे बड़ी योनि की भी होनी चाहिए।  यह रिकॉर्ड स्कॉटलैंड की अन्ना स्वान (1846-1888) के नाम है। जिनकी योनि की लम्बाई 19 इंच थी।  इनके नाम कई अन्य रिकॉर्ड भी थे या है। जैसे की 19 साल की उम्र में इनकी अधिकतम लम्बाई 7'8" थी।  1877 में उन्होंने 7' लम्बे कैप्टन मार्टिन बटेर के साथ शादी की। जून 18, 1879 को उसने इतिहास के सबसे बड़े बच्चे को जन्म दिया जिसकी लम्बाई 34 इंच तथा वजन 12 kg था। हालांकि यह बच्चा बच नहीं पाया पर उसका एक पुतला अभी भी क्लीवलैंड म्यूजियम ऑफ़ हेल्थ में लगा हुआ है।

Post and Images Credit : oddee.com

(सेक्स से सम्बंधित अन्य लेख यहाँ पढ़े - सेक्स से सम्बंधित लेख)

Other Similar Posts- 

आयुर्वेद - यौन शक्ति बढ़ाने के कुछ सरल घरेलू उपाय
हिमालयी वियाग्रा 'यार्सागुम्बा' - जो बढ़ाता है बिना किसी साइड इफ़ेक्ट के सेक्स पावर
पौराणिक कहानी: सेक्स कौन ज़्यादा एंजाय करता है - स्त्री या पुरुष?
सेक्स पॉवर बढ़ाने और वशीकरण के लिए करे इन मन्त्रों का जाप
जानिए राशि अनुसार कैसा होता है पुरुषों का 'सेक्‍स व्यवहार'
सेक्स से जुड़े 20 आश्चर्यजनक तथ्य
आयुर्वेद - यौन शक्ति बढ़ाने के कुछ सरल घरेलू उपाय
महिलाओं द्वारा की जाने वाली 9 सेक्स मिस्टेक्स
पुरुष द्वारा सेक्स में की जाने वाली 10 कॉमन गलतियां
सेक्स से सम्बंधित 10 कॉमन सवाल और उनके जवाब
सेक्स लाइफ के लिए ख़राब हैं ये 7 बातें

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें