शनिवार, 17 अक्तूबर 2015

अजब गजब महिलाये

 

 

 

 

Written By Preeti Meel , Update on 17-08-2015 06:21:14

the-most-weird-women-of-the-world-you-havent-seen-ever-89652

दिल थाम के देखिये इन तस्वीरों में विश्व की सबसे अनोखी महिलाओ को :
1 .बेशीन, जिन्हें मायरा हिल्स के नाम से भी जाना जाता है।27 साल की उम्र में मायरा हिल्स के ब्रेस्ट्स सबसे बड़ी हैं। इन्होंने सर्जरी की मदद से इतनी बड़ी ब्रेस्ट हासिल की है।


2.कैथी जंग ने सबसे पतली कमर के लिए लगातार 12 सालों तक कॉरसेट को अपने शरीर से अलग ही नहीं किया। इससे उनकी कमर का साइज 15 इंच हो गया।


3.एरिका एरविन उर्फ ऐमजन ईव दुनिया की सबसे लंबी ट्रांसजेंडर मॉडल्स में से एक हैं। 36 वर्षीय ईव 6 फुट 8 इंच लंबी हैं।


4 .मैंडी सेलर्स एक ऐसी दुर्लभ जन्मजात बीमारी से पीड़ित हैं, जिसमें PIK3CA नामक एक जेनेटिक म्यूटेशन की वजह से उनके पैर असामान्य और बेडौल तरीके से बढ़ गए हैं।


5 .मारिया क्रिस्टर्ना ने खुद को और दुनिया को यह दिखाने के लिए कि वह एक स्ट्रॉन्ग वुमन हैं, यह रास्ता अपनाया। उन्होंने अपने चेहरे पर टैटू गुदवाए, जगह-जगह पीर्सिंग कर करवाने के साथ ही उन्होंने माथे पर सींग की तरह के इम्प्लान्टेशन भी करवाए। ड्रैगन लेडी और वैंपायर वुमन के नाम से मशहूर मारिया पेशे से वकील भी हैं।


6 .21 साल की ज्योति आमगे दुनिया की सबसे छोटी महिला हैं। 2 फुट 6 इंच की ज्योति एकॉन्ड्रप्लेजीया यानि बौनेपन के एक प्रकार से पीड़ित हैं और उम्मीद नही है कि उनकी हाइट अब और बढ़ेगी। वैसे ज्योति के मामले में अच्छी बात यह है कि इस बीमारी से पीड़ित होने के बाद भी उनके शरीर का विकास काफी समानुपाती ढंग से हुआ है। इस बीमारी से पीड़ित अधिकतर लोगों के साथ ऐसा नहीं होता, और उन्हें काफी कठिनाई होती है।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें