शनिवार, 9 जुलाई 2011

काला धन निकालने के लिए सुप्रीम कोर्ट की बनाई एसआईटी पर राजी नहीं है केंद्र सरकार

Written by News Desk Category: सियासत-ताकत-राजकाज-देश-प्रदेश-दुनिया-समाज-सरोकार Published on 08 July 2011
Print
: कोर्ट के आदेश को चुनौती देने का फैसला : आखिर वही होने जा रहा है जिसका डर था. केंद्र सरकार को यह पसंद नहीं आया कि सुप्रीम कोर्ट विदेशों में जमा काले धन को निकालने के लिए कोई कमेटी बनाए. इसी कारण पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट द्वारा काला धन निकालने के लिए स्पेशल इनवेस्टीगेशन टीम बनाने के आदेश को केंद्र सरकार ने अदालत में चुनौती देने का मन बनाया है.
पता चला है कि केंद्र सरकार कोर्ट से पहले एसआईटी गठन के आदेश की समीक्षा के लिए समय मांगेगी फिर इसे चुनौती देगी. सुप्रीम कोर्ट ने काले धन पर कड़ा रुख अपनाते हुए पिछले दिनों फैसला दिया था कि अदालत की एक हाईपावर स्पेशल इनवेस्टीगेशन टीम इस प्रकरण की जांच करेगी. कोर्ट ने सरकार से कहा था कि वह उन लोगों के नामों का खुलासा करे जिन्हें कालेधन की जांच के तहत नोटिस जारी किया गया है. कोर्ट के एसआईटी गठन के आदेश का फिलहाल कानून मंत्रालय अध्ययन कर रहा है.
कानून मंत्रालय की राय के बाद सरकार सुप्रीम कोर्ट में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. इस मसले पर वित्त मंत्रालय से भी सरकार राय ले रही है. केंद्र सरकार द्वारा एसआईटी गठन के आदेश को चुनौती देने पर लोगों की मिलीजुली प्रतिक्रिया है. कई लोगों का कहना है कि ऐसा लगता है कि केंद्र की कांग्रेसी सरकार भ्रष्टाचार को खुल कर प्रश्रय दे रही है, इसी कारण वह भ्रष्टाचार पर निर्णायक प्रहार के हर दाव, चाल, आदेश को भोथरा करने में लग जाती है.
Bookmark and Share

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें